एलओसी पर पाकिस्तानी सेना आतंकियों को अपने कैंपों में दे रही है ट्रेनिंग

जम्मू
सांकेतिक तस्वीर
पाकिस्तानी सेना एलओसी पर लगातार अपने कैंपों में आतंकियों को ट्रेनिंग दे रही है। ट्रेनिंग देने के बाद इन्हें एलओसी से ही घुसपैठ कराई जाती है। ताजा जानकारी राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर की है।

यहां भवानी पोस्ट के सामने कुछ ही दूरी पर पाकिस्तानी सेना के लांचिग पैड में 25 आतंकियों का दल ट्रेनिंग ले रहा है। अगले कुछ दिन में ही इनकी ट्रेनिंग पूरी हो जाएगी और फिर इन्हें घुसपैठ के लिए धकेला जाएगा।

सूत्रों के अनुसार नौशेरा सेक्टर की भवानी पोस्ट के सामने पाकिस्तान की 8 बलोच रेजिमेंट तैनात है। पाकिस्तान की पी 1 और पी 2 पोस्ट भवानी पोस्ट के सामने हैं। लांचिग पैड नंबर 6 में जैश के 25 आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं। जिनको जैश का कमांडर अबू हमजा ट्रेनिंग दे रहा है।

ट्रेनिंग खत्म होने के बाद इन आतंकियों के 6 ग्रुप बनाए जाएंगे। हर एक ग्रुप में 4 आतंकी होंगे। जिनको राजोरी और पुंछ के अलावा जम्मू बार्डर पर भेजा जाएगा। आतंकियों को हर हाल में घुसपैठ कराने के लिए कोशिश की जाएगी।

बन टोल प्लाजा पर मारे गए आतंकी भी हमजा ने भेजे थे
बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही नगरोटा बन टोल प्लाजा पर पाकिस्तान से आए जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकी मारे गए थे। ये तीनों आतंकी अबू हमजा ने ही ट्रेनिंग देकर भेजे थे। यहीं नहीं इन आतंकियों को ले जा रहा हैंडलर समीर डार भी पकड़ा जा चुका है जो लगातार हमजा के संपर्क में था।

हमजा लगातार सरहद से आतंकियों को घुसपैठ कराने में लगा हुआ है। खुफिया एजेंसियों और मामले की जांच करने वाली पुलिस के पास भी इसके पुख्ता सबूत हैं कि समीर डार हमजा के संपर्क में था। हमजा ने ही उसे नगरोटा के पास आईईडी लगाने के लिए कहा था।

Related posts